शबाना आज़मी, अजय मागो, शांतनु रे चौधरी, मैथिली राव, रिंकी रॉय भट्टाचार्य ने ओम बुक्स इंटरनेशनल की द ओल्डेस्ट लव स्टोरी को टाइटल वेव्स, बांद्रा में लॉन्च किया

यूएनपीएफए ​​सद्भावना राजदूत पद्म भूषण शबाना आज़मी ने निबंधों का एक असाधारण संग्रह लॉन्च किया जो बांद्रा में टाइटल वेव्स में जीवित अनुभवों के चश्मे के माध्यम से मातृत्व के विषय को संबोधित करते हैं। “दुनिया भर में लोकप्रिय संस्कृति मातृत्व को महिलाओं के लिए अंतिम गंतव्य के रूप में संदर्भित करती है। लेकिन क्या मातृत्व वास्तव में महिलाओं के लिए सोने का मानक माना जाता है? द ओल्डेस्ट लव स्टोरी इस और बहुत कुछ में तल्लीन है, ”अजय मागो, प्रकाशक, ओम बुक्स और द ओल्डेस्ट लव स्टोरी के पीछे की प्रेरणा शक्ति को विस्तार से बताता है।

साहित्यिक रत्न भारत के कुछ प्रसिद्ध लेखकों – कमला दास, शशि देशपांडे, नबनीता देव सेन, सी.एस. लक्ष्मी, वैदेही और मन्नू भंडारी के एक दुर्लभ रत्न के निबंधों का दावा करता है, जो सराहनीय ईमानदारी के साथ अपने मातृत्व के अनुभव और वर्षों से मांग की गई कीमत का आत्मनिरीक्षण करते हैं। देने का। शबाना आज़मी, चित्रा पालेकर और सईद मिर्ज़ा सहित कई अन्य अपनी माताओं के साथ अपने संबंधों का पता लगाते हैं।

एंथोलॉजी के सह-संपादक मैथिली राव इन ईमानदार व्यक्तिगत कहानियों को इकट्ठा करने की प्रक्रिया को ‘अमूल्य’ बताते हैं। “ये खोज निबंध साबित करते हैं कि व्यक्तिगत सही मायने में राजनीतिक है। जीवन के मौलिक संबंधों की खोज के अलावा, कहानियां सामाजिक इतिहास का एक रिकॉर्ड हैं।”

सह-संपादक रिंकी रॉय भट्टाचार्य कहते हैं, “ईमानदार, हार्दिक – अक्सर विनोदी – माताओं या बच्चों को श्रद्धांजलि, द ओल्डेस्ट लव स्टोरी भारत भर के प्रतिभाशाली लेखकों की एक समृद्ध आकाशगंगा के साथ चमकती है जो अपनी गहरी व्यक्तिगत कहानियां साझा करते हैं। असाधारण संग्रह वर्षों और वर्षों तक गैर-कथा कार्यों के बीच एक गहना होगा … हम इसका स्वाद लेंगे। ”

ओम बुक्स इंटरनेशनल के एडिटर-इन-चीफ शांतनु रे चौधरी, एंथोलॉजी को मातृत्व के अनुभव का एक अविश्वसनीय दस्तावेज बताते हैं। “जिस बात ने मुझसे अपील की, वह है यहां पर पेश किए जाने वाले विचारों की श्रृंखला। मातृत्व के आस-पास के सामाजिक-सांस्कृतिक कंडीशनिंग को देखते हुए, यह आकर्षक है कि जटिल घटना की समग्र समझ प्रदान करने के लिए इस संकलन में विरोधाभासी विचार कैसे सह-अस्तित्व में हैं। कमला दास और मन्नू भंडारी, शशि देशपांडे और शबाना आज़मी को एक साथ लाने वाला हर संकलन नहीं है।”

शबाना आज़मी, अजय मागो, शांतनु रे चौधरी, मैथिली राव, रिंकी रॉय भट्टाचार्य ने ओम बुक्स इंटरनेशनल की द ओल्डेस्ट लव स्टोरी को टाइटल वेव्स, बांद्रा में लॉन्च किया

 

Print Friendly, PDF & Email