DR SANDEEP MARWAH HONOURED IN DUBAI

डॉ संदीप मारवाह को दुबई के होटल ताज में एक भव्य कार्यक्रम में मिला द अब्राहमिक बिजनेस सर्कल द्वारा सम्मान

संदीप मारवाह एक बार फिर से खबरों में है और सही कारणों से न्यूज़ में हैं। सात विश्व रिकॉर्ड धारक और रिपब्लिक ऑफ इंडिया के मीडिया पर्सन डॉ संदीप मारवाह को दुबई, संयुक्त अरब अमीरात में होटल ताज में एक भव्य कार्यक्रम में द अब्राहमिक बिजनेस सर्कल द्वारा कला और संस्कृति के माध्यम से विश्व शांति और एकता में उनके अथक योगदान के लिए सम्मानित किया गया।

डॉ संदीप मारवाह २७ देशों में केस स्टडी, ४० साल से मीडिया में, स्टूडियो बिजनेस में ३० साल और शिक्षा क्षेत्र में २७ साल से हैं। विश्व मीडिया, फिल्म, कला और संस्कृति में उनके योगदान की कोई तुलना नहीं है। मीडिया और मनोरंजन उद्योग में उनके रिसर्च और नए विचारों पर अमल करने के लिए उन्हें सात बार मानद डॉक्टरेट से सम्मानित किया गया है। सौ से अधिक संगठनों की अध्यक्षता और कला और संस्कृति के माध्यम से प्रेम, शांति और एकता के लिए काम करने के लिए लगभग १०० देशों को एक साथ लाने से वह अपने अधिकारों और योग्यता के आधार पर एक प्रतीक बन गए हैं। उन्हें दुनिया भर में ८०० से अधिक पुरस्कारों से सम्मानित किया जा चुका है। विभिन्न नामों और उपाधियों के साथ अपने सांस्कृतिक प्रतिनिधि के रूप में ६० देशों द्वारा नामित एक और विश्व रिकॉर्ड है, “द अब्राहमिक बिजनेस सर्कल की प्रबंध निदेशक फातिमा सोतो द्वारा पढ़ा गया एक उद्धरण।

२०२१ के सबसे प्रेरणादायक व्यक्तित्व का पुरस्कार डॉ. मारवाह को प्रसिद्ध व्यवसायी और सामाजिक कार्यकर्ता एच.ई. मोहम्मद अल अली और एच.ई. डॉ. राफेल नागेल द्वारा मिला। महामहिम शेख जुमा बिन मकतूम जुमा अल मकतूम के संरक्षण में उन्हें अब्राहम बिजनेस सर्कल के संस्थापक और अध्यक्ष डॉ. राफेल नागेल के हाथों अवार्ड मिला।

डॉ संदीप मारवाह दुनिया के १४५ देशों के १९००० मीडिया पेशेवरों के शिक्षक हैं। वह एएएफटी यूनिवर्सिटी ऑफ मीडिया एंड आर्ट्स के संस्थापक और चांसलर हैं। मीडिया और मनोरंजन समिति (बीआईएस उपभोक्ता मामले मंत्रालय, भारत सरकार) के लिए राष्ट्रीय अध्यक्ष के रूप में नामांकित, वर्तमान में भारत के लिए मुख्य स्काउट और मीडिया और मनोरंजन उद्योग के अंतर्राष्ट्रीय चैंबर के अध्यक्ष के रूप में कार्य कर रहे हैं। वह इंडो यूएई फिल्म एंड कल्चरल फोरम के अध्यक्ष भी हैं।

यह पुरस्कार दुबई की कई बड़ी हस्तियों की मौजूदगी में हुआ जैसे संयुक्त अरब अमीरात में डेनमार्क के राजदूत एचइ फ्रांज माइकल स्कजोल्ड मेलबिन राजदूत, राउल सिल्वा प्रबंध निदेशक और सीईओ मोजे ग्लोबल होल्डिंग, एच. ई डेंग डेंग निहियाल संयुक्त अरब अमीरात में दक्षिण सूडान के राजदूत, अदनान सवादी स्ट्राजिक एडवाइजर नोइंगो, एच.ई. शरीफी बहादुर महमूदजोदा यूएई में ताजिकिस्तान के राजदूत और संयुक्त अरब अमीरात में बुल्गारिया गणराज्य के राजदूत एच इ बोगदान कोलारोव।

बहुत बढ़िया, संदीप जी..!

सोलोमन कैपिटल ग्रुप के अध्यक्ष डेविड सोलोमन, अली शबदार रिजनल डायरेक्टर मेय  ज़ोहो कारपोरेशन, कियान चोंग चीह इन्वेस्टमेंट एडवाइजर, डॉ बेन हैनसन कंसल्टेंट सोलर एनर्जी, रोनेन मिकदाशी वाइस प्रेसिडेंट मार्केटिंग साइबरजिम, जॉन सालाजार गज़ेल विंड पावर के संस्थापक और अध्यक्ष  और डॉ एंड्रिया क्लाउडियो गैलुओज़ो डि कैप्रामोज़ा हरक्यूलिस होल्डिंग के सीईओ और द अब्राहमिक बिजनेस सर्कल के सह-संस्थापक भी वहां मौजूद थे।

बहुत बढ़िया, डॉक्टर संदीप..!

…. निर्मल मिश्रा मुंबई

Print Friendly, PDF & Email