Gaddar2 Released Postponed Due To Censor Board

26 जनवरी को नही रिलीज होगी ग़दर 2

सेन्सर बोर्ड ने सर्टिफिकेट देने से किया इनकार

अब रिवाइजिंग कमिटी देखेगी फ़िल्म

सेंसर बोर्ड का दोहरा रवैया , हिंदुओ की भावना को ठेस पहुचाने वाली पद्मावत होगी रिलीज लेकिन पाकिस्तान  को गाली देना नही पसंद

भोजपुरी की बहुचर्चित फ़िल्म ग़दर 2 अब 26 जनवरी को रिलीज नही हो पाएगी क्योंकि सेंसर बोर्ड ने फ़िल्म को स्क्रीनिंग के बाद सर्टिफिकेट देने से मना कर दिया है और इसे रिवाजिंग कमिटी का रास्ता दिखा दिया है । उल्लेखनीय है इंदिरा फ़िल्म इंटरनेशनल की फ़िल्म ग़दर 2 इसी गणतंत्र दिवस पर रिलीज होने वाली थी । ट्रेलर रिलीज होने के बाद फ़िल्म को लेकर दर्शको और सिनेमा हॉल मालिको में काफी उत्सुकता बढ़ गई थी लेकिन सेंसर बोर्ड ने  स्क्रीनिंग के बाद इसे सर्टिफिकेट देने से मना कर दिया । हास्यास्पद बात तो यह है कि पाकिस्तान और पाकिस्तानियों की बैंड बजाना सेंसर बोर्ड को रास नही आ रहा है । निर्माता संजय सिंह राजपूत ने बताया कि यह सेंसर बोर्ड की दोहरी नीति है ।

बोर्ड पद्मावत को हरी झंडी देती है लेकिन ग़दर 2 को नही । आपको बता दें कि ग़दर की गर्मी के कारण बिहार झारखंड के सिनेमा घरों में फ़िल्म की मांग काफी बढ़ गई थी । अब फ़िल्म के रिलीज ना होने से बिहार झारखंड में सीधा फायदा पद्मावत को मिलेगा । निर्देशक रमाकांत प्रसाद ने सेंसर बोर्ड के इस रवैये पर दुख जताया है । उल्लेखनीय है कि इंदिरा फिल्म्स इंटरनेशनल के बैनर तले बनी व इंडिया ई कॉमर्स द्वारा प्रस्तुत  निर्माता संजय सिंह राजपूत व राजेश त्रिपाठी की इस फ़िल्म के निर्देशक हैं रमाकांत प्रसाद । फ़िल्म में एक्शन स्टार विशाल सिंह ,  प्रमोद प्रेमी यादव , किशन राय ,  माही खान , निशा दुबे, पायल पांडे , श्रेया मिश्रा , अनिता व्यास ,  भोजपुरिया सुल्तान के नाम से मशहूर राजू सिंह माही  आदि मुख्य भूमिका में हैं  ।  ग़दर 2 के सह निर्माता है सतीश सिंह व सुनील मौर्या । लेखक है सुरेंद्र मिश्रा , फ़िल्म में संगीत निर्देशन का जिम्मा उठाया है ख़ुद निर्देशक रमाकांत प्रसाद ने । ग़दर 2 के लाईन प्रोड्यूसर हैं शम्मी तिवारी और प्रचारक हैं उदय भगत ।

Print Friendly, PDF & Email